Ticker

6/recent/ticker-posts

चिड़िया पर कविता | पंछी पर कविता | Hindi Poem on Bird

ब्लॉग में प्रस्तुत है हिंदी बाल कविता "लाल रंग की चिड़िया" । जिसके रचियता है बाल कवयित्री प्रियांशी। देश के  भविष्य हमारे नन्हे - मुन्हे बच्चे  आज बड़े -बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा का सुन्दर प्रदर्शन कर रहे है। मुझे अपने इस ब्लॉग में ऐसे ही छोटे -छोटे बाल कवि / कवयित्रियो को अवसर प्रदान करते हुए उन पर गर्व हो रहा है। मैं इस ब्लॉग के माध्यम से देश के समस्त बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ। 

                                            - ईश्वर तड़ियाल "प्रश्न" ( एडमिन /कवि )"

                                

"लाल रंग की चिड़िया"

लाल रंग की चिड़िया ,

लगती कितनी सुन्दर। 

मधुर गाना वो गाती है। 

उड़ना उसका सपना है। 

कितनी मीठी आवाज है उसकी ,

खुश होकर वो गाती गीत। 

नाचने में वो लगती अच्छी। 

रात को वो सोने जाती। 

खाना खा के आती वो ,

गुड़िया जैसी लगती तुम। 

संग हमारे रहती तुम। 

तेरे संग मैं उड़ना चाहूँ। 

तेरे जैसे मैं भी बन जांऊँ। 

    नाम-प्रियांशी

     कक्षा-6

     रा. उ. प्रा. वि. गूमखाल

     वि. क्षेत्र द्वारीखाल

     पौड़ी. गढवाल(उत्तराखंड)

देवभूमि काव्य दर्शन ब्लॉग को उत्कर्ष कविताये / गजल प्रदान करने के लिए आप सभी कवि / कवयित्रियों का मैं दिल से आभार व्यक्त करता हूँ।              - ईश्वर तड़ियाल "प्रश्न"(कवि /एडमिन )

सम्बन्ध 

इस कविता एवं पोस्ट का पूर्णतः कॉपी राइट किया जा चुका है। कविता एवं पोस्ट पूर्णतः कॉपी राइट एक्ट "©®" के अधीन है। 

www.myhindipoetry.com आधुनिक कविताओं का ब्लॉग सम्पूर्ण सारांश सहित विजिट अवश्य करें। 


 Subsribe our chanal 
रिमझिम-रिमझिम बारिश आयी 


मोह जाल में फँसकर हम ,
भूल गए जीवन की शान  । 
जन्मदाता मेरे पालनकर्ता तुम ,
हम छोड़ गए अपना भगवान ।
यह भी पढ़े - 


यह भी पढ़े

अन्य हिंदी कविताओं  का सम्पूर्ण सारांश सहित पढ़ने अथवा  यूट्यूब पर देखने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करे -

1 - यूट्यूब चैनल पर गढ़वाली कविता "स्कूल मा माँ जी "










Share This Post :-


Post a Comment

0 Comments